viernes, 5 de julio de 2019

पैराग्लाइडिंग आप उड़ान की शक्ति का आनंद कैसे ले सकते हैं?


पैराग्लाइडिंग आप उड़ान की शक्ति का आनंद कैसे ले सकते हैं?



पैराग्लाइडिंग (फ्रांसीसी पैराग्लाइडिंग से, पैराशूट का संक्षिप्त नाम, पैराशूट और ब्रिज, स्लोप) एक खेल है जो बीसवीं सदी के अंत में उभरा, जो पर्वतारोहियों द्वारा बनाया गया था, जो पहाड़ों के ऊपर से पैराशूट के साथ नीचे उतरना चाहते थे जहां वे चढ़ गए थे।

विंग (सभी उपकरण शामिल हो सकते हैं) को पैराग्लाइडिंग भी कहा जाता है; तकनीकी रूप से यह एक हल्का हल्का ग्लाइडर है। यह एक ग्लाइडर है क्योंकि इसमें कोई मोटर नहीं है, लचीला है क्योंकि इसमें कोई कठोर भाग नहीं है जो विंग बनाते हैं, इसलिए इसे कार के ट्रंक में ले जाया जा सकता है। पूरी टीम का वजन 15 से 20 किलोग्राम के बीच है, हालांकि कम वजन के उपकरण हैं। पायलट और पैराग्लाइडिंग करने वाले यात्री के पास अनिवार्य सुरक्षा उपकरण, हेलमेट और आपातकालीन पैराशूट, विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (वेरिओमीटर या अल्टीवियो, जीपीएस और रेडियो उपकरण) होते हैं। उड़ान का समय 10 से 15 मिनट के बीच है, हालांकि इसे 25 या 30 मिनट तक बढ़ाया जा सकता है।






मूल्य के लिए उम्र उदासीन है, लेकिन न्यूनतम आयु 5 वर्ष है, आपको हृदय की समस्याएं नहीं होनी चाहिए और वजन 100 किलो से कम होना चाहिए। उपकरण होने के अलावा, आपको बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा, और जब आप उस तकनीक में महारत हासिल नहीं करते हैं जो आपको एक अनुभवी प्रशिक्षक या गाइड के साथ उड़ना चाहिए।

वह स्थान जहां से उड़ान भरी जाती है, पैरापर्टो कहलाता है और हवा के आवेग का लाभ उठाने और ऊंचाई हासिल करने के लिए आवश्यक शर्तें हैं। औसत ऊंचाई 300 मीटर है, लेकिन अनुभवी 500 मीटर तक पहुंच सकता है।







न्यूनतम टेक-ऑफ की ऊँचाई 100 मील, अधिकतम उड़ान की ऊँचाई 250 मीटर (लीमा में) है, लेकिन बैरेंको जिले में कुछ मामलों में, थर्मल धाराएँ विकसित होती हैं जो पैराग्लाइडर और उसके यात्रियों को समुद्र तल से 500 या 700 मीटर ऊपर उठा सकती हैं। शहर। उड़ान गतिशील है, अर्थात्, इसे निरंतर समायोजन युद्धाभ्यास करना चाहिए।

आप पैराग्लाइडिंग में कहां उड़ सकते हैं? शहर में, समुद्र के शानदार दृश्य, घाटियों, पहाड़ों, झीलों में, इंटीरियर के गांवों में और चरम स्थानों में आनंद लें। इसे केवल बुनियादी स्थितियों की आवश्यकता होती है जैसे टेक-ऑफ पॉइंट, निरंतर रखरखाव, अनुभव, नसों और आत्म-नियंत्रण के साथ पूर्ण उपकरण, और निश्चित रूप से, साहसिक और स्वतंत्रता के लिए झुकाव।





संदर्भ

Parapente


No hay comentarios:

Publicar un comentario

Nota: solo los miembros de este blog pueden publicar comentarios.